एजुकेशनगोरखपुरगोरखपुर मंडलस्वास्थ्यहेल्थहेल्थ टिप्स

कोरोना बचाव व जागरूकता के लिए धर्मगुरुओं के साथ सीडीओ ने की बैठक

2020-12-07
po
1
Vishnushankarjwelers
vishnu
download_20200919_124217

कोरोना से बचाव/जागरूकता के दृष्टिगत धर्मगुरूओं के साथ बैठक करते हुए मुख्य विकास अधिकारी इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि अधिक से अधिक कोरोना टेस्टिंग करायी जाये ताकि इस बीमारी के संक्रमण लोगों को बचाया जा सके क्योंकि जीवन बचाना हम सभी का कर्तव्य है। उन्होंने इस बीमारी के प्रति जन जागरूकता पर बल देते हुए कहा कि बचाव ही इसका इलाज है।

उक्त बातें मुख्य विकास अधिकारी ने एनेक्सी सभगार में आयोजित बैठक में कही। उन्होंने धर्मगुरूओं से कहा कि समाज में उनकी अपील महत्वपूर्ण होती है। उन्होंने कहा कि मंदिर, मस्जिद, चर्च में कार्यरत सभी लोगों की कोरोना टेस्टिंग अवश्य करायी जाये, कोरोना टेस्टिंग हेतु जनपद में कुल 27 केन्द्र चिन्हित किये गये है जिसमें 22 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा 5 यूनिट मोबाइल टीम लगायी गयी है जहां निशुल्क कोरोना की जांच की जाती है। प्रतिदिन जिला प्रशासन द्वारा 3000 टेस्टिंग की सुविधा का लाभ दिया जा रहा है। मुख्य विकास अधिकारी ने आवहान किया कि दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर ने कोरोना केसेज की बढ़ोतरी पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि यदि समय से टेस्ट करा लिया जाये और बीमारी पकड़ में आ जाये तो उसका निदान कराकर संक्रमित व्यक्ति को बचाया जा सकता है और संक्रमण को रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि टेस्ट कराने से घबराने की जरूरत नही है और न ही इससे कतरायें, हम सभी को एकजुट होकर कोरोना को हराना है क्योंकि किसी भी सफलता में जन सहयोग आवश्यक है। जांच में विलम्ब होना संक्रमण को बढ़ावा देना है। जानकारी से ही हर जंग जीती जा सकती है।
इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट, अपर नगर मजिस्ट्रेट तथा धर्मगुरू आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
English English Hindi Hindi
Close