उत्तर प्रदेशकल्चरल & इवेंटगोरखपुरगोरखपुर मंडलसिनेमास्वास्थ्यहेल्थहेल्थ टिप्स

सादा जीवन उच्च विचार – कमिश्नर

2020-12-07
po
1
Vishnushankarjwelers
vishnu
download_20200919_124217

गोरखपुर 2 अक्टूबर 20। जनपद में 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी के जयन्ती वर्ष को गांधी जयंती समारोह के रूप में मनाया गया साथ ही लाल बहादुर शास्त्री के जन्म दिवस को भी मनाया गया।

इस अवसर पर आयुक्त प्रांगण में मंडलायुक्त जयन्त नार्लिकर, कलेक्ट्रेट प्रांगण में प्रभारी जिलाधिकारी इन्द्रजीत सिंह ने ध्वजारोहण किया तथा महात्मा गांधी एंव लाल बहाुदर शास्त्री के एक बड़े चित्र का अनावरण एंव माल्यार्पण किया और उसके बाद गांधी जी/शास्त्री जी के जीवन संघर्ष, उनकी देश सेवा, उनके जीवन मूल्यों पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर मंडलायुक्त ने अपने सम्बोधन में कहा कि सादा जीवन उच्च विचार, मितव्ययिता, नैतिकता, भाईचारा तथा सर्व धर्म संभाव जैसे आदर्श जीवन मूल्यों को अपनाने की आवश्यकता है। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत मण्डलवासियों से अपील की कि दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी को अपनाया जाये इसके साथ ही उन्होंने सेनेटाइजर/साबुन से बार बार हाथ धोने पर बल दिया।
इस अवसर पर प्रभारी जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि भारतीय स्वाधीनता संग्राम के महानायक, भारत की राजनैतिक, सामाजिक एकता व समरसता के पुरोधा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जन्म दिवस 2 अक्टबूर हमारे लिए उत्पे्रणा और कृतज्ञता ज्ञापन का सुअवसर है। इस तिथि को हमंे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों सिद्धान्तों व उनके सदविचारों के प्रति समर्पित होने का सुअवसर प्रतिवर्ष सहज ही प्राप्त होता है। उन्होंने जनपद वासियों से अपील किया कि वे कोरोना से न घबराये और न छिपाये जैसे ही इसके लक्षण प्रकट हो तत्काल अपनी जांच करायें जितना जल्दी जांच होगी उतना ही जल्दी स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

Related Articles

Back to top button
English English Hindi Hindi
Close