उत्तर प्रदेशएजुकेशनगोरखपुरगोरखपुर मंडलडेवलपमेंटपोलिटिकल

न गंदगी करें न होने दे:रवि किशन

बुढ़िया माता मंदिर परिसर में गंदगी देख बिफरे सांसद, खुद लगाया झाड़ू।

hjkk

 

मंदिर में नारियल तोड़ फिल्म शूटिंग का किया शुभारम्भ।

गोरखपुर,15 अक्टूबर।  बुढिया माता मंदिर कुसम्हीं जंगल में बुधवार को क्राइम स्टॉप की शूटिंग करने पहुंचे सांसद रवि किशन गंदगी देख बिफर पड़े। लोगों को जागरूक करने के लिए खुद ही झाडू लगाने लगे। सांसद ने लोगों से अपील की कि मंदिर परिसर को स्वच्छ रखें। न गंदगी करें न होने दें। कूड़े को एक निश्चित स्थान पर ही रखें। समय समय पर उचित स्थान पर ही कूड़ा गिराए। जितने भी दुकानदार है वो अपनी अपनी दुकानों पर डस्टबिन का उपयोग करें। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व्यापक स्तर पर चलाये जा रहे स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बने। स्वच्छता के प्रति खुद भी जागरुक बने और समाज के अन्य लोगों को भी जागरुक करे। स्वच्छ भारत में ही स्वस्थ्य भारत होगा। सांसद न अधिकारियो को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी स्थिति में गंदगी का अम्बार न लगने दें। रजहि के प्रधान मुन्ना सिंह को निर्देशित करते हुए कहा कि हर माह में एक बैठक की जाय जिससे साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके।

सांसद रवि किशन ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की सराहना करते हुए कहा की इस अभियान ने पूरे देश में स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वच्छ भारत अभियान की गंभीरता को समझा और प्रदेश के हर हिस्से में स्वच्छता का विशेष ध्यान दिया, जिसके फल स्वरुप प्रदेश के कई शहरो ने स्वच्छता रैंकिंग में छलांग लगायी है।

गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा के विधायक विपिन सिंह ने कहा कि सफाई व्यवस्था अच्छे से कायम रहे इसके लिए समाज के प्रत्येक व्यक्ति को जागरूक होना पड़ेगा।तभी एक स्वच्छ समाज का निर्माण किया जा सकता है।

इस अवसर पर कुशीनगर के सांसद विजय दुबे,संतकबीर नगर के सांसद प्रवीण निषाद , ग्रामीण विधानसभा गोरखपुर के विधायक विपिन सिंह, क्षेत्रीय मंत्री प्रदीप शुक्ल, सांसद प्रतिनिधि समरेन्द्र विक्रम सिंह ,शिवम द्विवेदी, पवन दुबे उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
English English Hindi Hindi
Close