उत्तर प्रदेशएजुकेशनकल्चरल & इवेंटगोरखपुरगोरखपुर मंडलडेवलपमेंट

17 अक्टूबर से शुरू होगा बेटियों व महिलाओं के सम्मान में कार्यक्रम

hjkk

प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलम्बन के संदर्भ में एक व्यापक कार्य योजना बनाई गयी है और कार्य योजना के तहत महिलाओ एवं बालिकाओ की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलम्बन के लिए एक विशेष अभियान चलाये जाने का शासन द्वारा निर्णय लिया गया है I

यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी के0 विजयेन्द्र ने बताया है प्रथम चरण अभियान आगामी 17 अक्टूबर से प्रारम्भ कर 25 अक्टूबर 2020 की अवधि में चलाया जायेगा। विशेष अभियान के शुभारम्भ होने के पश्चात विभिन्न विभागो द्वारा अन्र्तविभागीय समन्वय द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलम्बन के सम्बंध में विशिष्ट कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। यद्यपि प्रथम चरण के विशेष अभियान का समापन 25 अक्टूबर को होगा, किन्तु इसके उपरान्त भी यह अभियान अनवरत जारी रहेगा जिसका अन्तिम रूप से समापन अप्रैल 2021 में होगा। इस विशेष अभियान का नाम मिशन शक्ति होगा। यह विशेष अभियान कुल 180 दिन तक चलेगा।

जनपद में विशेष अभियान का शुभारम्भ 17 अक्टूबर को पूर्वान्ह 10 बजे से कलेक्टेªट परिसर से मोबाइल एलईडी वैन रैली रवाना करके प्रभारी मंत्री द्वारा किया जायेगा। जिलाधिकारी ने यह भी बताया है कि जनपद में विशेष अभियान के पर्यवेक्षण एवं अनुश्रवण हेतु महिला नोडल अधिकारी नामित की गयी है। नोडल अधिकारी द्वारा 17 अक्टूबर को अन्र्तविभागीय बैठक कर विभागों द्वारा तैयार किये गये कार्य योजना एवं तैयारी की समीक्षा की जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
English English Hindi Hindi
Close