उत्तर प्रदेशगोरखपुरगोरखपुर मंडल

महिला शिक्षामित्र की असामयिक मृत्यु पर शोक संवेदना प्रकट करते शिक्षामित्र

po
1
Vishnushankarjwelers
vishnu
download_20200919_124217

गोरखपुर । चरगवां ब्लाक के ग्राम सभा करमहा निवासी महिला शिक्षामित्र किरन भारद्वाज पत्नी बृजमोहन भारद्वाज की लखनऊ में हुए असामयिक मृत्यु पर उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ ने शोक संवेदना प्रकट किया है ।

प्राथमिक विद्यालय करमहा क्षेत्र चरगवां जनपद गोरखपुर में कार्यरत महिला शिक्षामित्र किरन भारद्वाज को पहले जॉन्डिस की शिकायत हुई जिसका इलाज गोरखपुर में चला सही ना होने पर लखनऊ ले जाया गया जहां कोविड-19 करोना की पुष्टि हुई और इलाज के दौरान लखनऊ में ही 22 अक्टूबर गुरुवार को रात 9:00 बजे के लगभग मौत हो गई, जिनकी अंत्येष्टि शुक्रवार को सुबह राजघाट पर की गई ।

इस सूचना से जनपद के शिक्षामित्रों में शोक की लहर दौड़ गई । शिक्षामित्र किरन भारद्वाज के दो लड़के हैं एक 21 वर्ष और दूसरा 19 वर्ष का है । संगठन ने मृत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से जहां प्रार्थना किया है तो वहीं प्रदेश सरकार से शिक्षामित्रों के हितों को सजाने संवारने व कारगर कदम उठाने की भी मांग की है । संघ के जिला अध्यक्ष राम नगीना निषाद ने कहा 25 जुलाई 2017 को जब से शिक्षा मित्रों का समायोजन रद्द हुआ है तब से शिक्षामित्र अवसाद दुख पीड़ा व बीमारी से पूरे प्रदेश में लगभग तीन हजार से अधिक शिक्षामित्र असमय काल के गाल में समा गए हैं ।

जनपद गोरखपुर में ही दर्जन भर से अधिक शिक्षामित्रों की मौत हो गई हैं । शोक संवेदना प्रकट करने वालों में ब्लॉक अध्यक्ष चरगवां रामनिवास, राजीव गुप्ता, भारत भूषण, जगदीश, राधेश्याम, राजेश प्रजापति, सीमा निषाद, शबाब आलम, अर्चना चौहान, नीलम गुप्ता, शाहिदा खातून, मंदाकिनी चौहान, सुनीता रानी, संतोष पासवान, राजेश प्रजापति, मुरारी प्रजापति, विमलेश गुप्ता, दिनेश साहनी, संतोष सिंह ,रामदयाल यादव, सूर्यभान निषाद सहित दर्जनों लोगों ने दुख प्रकट किए ।

Related Articles

Back to top button
English English Hindi Hindi
Close