उत्तर प्रदेशएजुकेशनगोरखपुरगोरखपुर मंडलस्वास्थ्यहेल्थहेल्थ टिप्स

फोरेंसिक लैब में कोविड जांच सेंटर का हुआ शुभारंभ

po
1
Vishnushankarjwelers
vishnu
download_20200919_124217

मंडलायुक्त जयन्त नार्लिकर ने जिलाधिकारी के विजयेन्द्र पाण्डियन, नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्रीकान्त तिवारी एवं अन्य अधिकारियो के साथ जनपद मे कोविड -19 के संक्रमण के लिये फोरेसिक लैब कैंपस में स्थापित कोविड जांच सेन्टर को शुभारम्भ किया।

यह कोविड जांच सेन्टर 24×7 कार्य करेगा। इस सेन्टर मे कोरोना संक्रमण के जांच के साथ साथ कोरोना पाजिटीव मरीजो के रक्त जांच एवं एक्सरे जांच आदि की सुविधा भी उपलब्ध है। इस केन्द्र मे एन्टीजेन के साथ साथ आरटीपीसीआर से भी जांच सुविधा है।

इस अवसर पर उन्होने कहा कि गोरखुपर मे अभी तक चंरगावा मे 24 घन्टे के जांच का एक केन्द्र संचालित था। मा0 मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार अन्य बीमारियो के मरीजो के ओपीडी संचालित किया जा रहा है मरीजो के ईलाज मे किसी प्रकार की कोई समस्या न आने पाये इसे लिये जिला चिकित्सालय के पास शहर के मध्य मे इस दूसरे जांच सेन्टर की स्थापना किया गया है जिससे की कोई भी व्यक्ति कभी भी आकर कोरोना का जांच करा सकता हैं।

इसके उपरान्त मण्डलायुक्त जयन्त नार्लिकर ने डीआईजी राजेष मोदक, जिलाधिकारी, नगर आयुक्त, एसएसपी, अपर जिलाधिकारी नगर एव अन्य अधिकारियो के साथ राजघाट मे मूर्ति विर्सजन स्थल का निरीक्षण किया और निर्देष दिया कि पोखरो तक पहुचने के लिये मार्ग को ठीक रखा जाये तथा वहा पर साफ सफाई आदि भी सुनिष्चित कराने के साथ सुरक्षा के पर्याप्त प्रंबन्ध रखा जाये एवं पोखरो मे एनडीआरएफ आदि को भी तैनात रखा जाये।

इसके उपरान्त उन्होने रामलीला मैदान एवं मान सरोवर मन्दिर का निरीक्षण करके वहा विजयदषमी के कार्यक्रम के दृष्टिगत तैयारियो का जायजा लिया।

Related Articles

Back to top button
English English Hindi Hindi
Close