उत्तर प्रदेशकल्चरल & इवेंटगोरखपुरगोरखपुर मंडल

प्रभु यीशु के जन्म के सम्मान में क्रिसमस ट्री और कैंडल लाइट का आयोजन।

2020-12-07
po
1
Vishnushankarjwelers
vishnu
download_20200919_124217

गोरखपुर। क्रिसमस के नजदीक आने के साथ ही नगर के मसीही समुदाय में उल्लास का माहौल छाता जा रहा है प्रभु जन्म की खुशियां मनाने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है मंगलवार की शाम क्राइस्ट चर्च शास्त्री चौक में रेव्ह डीआर लाल के नेतृत्व में प्रभु जन्म की जीवंत झांकि के साथ कैंडल लाइट का आयोजन किया गया इस दौरान रेव्ह डीआर लाल ने कैंडल लाइट पर प्रकाश डालते हुए बताएं प्रभु यीशु मसीह पाप के अंधकार में ज्योति बनकर आए प्रभु यीशु ने कहा है “मार्ग तत्यऔर जीवन मै हू” दिपक जलाकर कभी नीचे नहीं रखना चाहिए बल्कि ऊंचाई पर रखना चाहिए जिससे उसकी रोशनी अन्य लोगों तक पहुंचने पाए हमारा कर्तव्य है हम भी अपने चरित्र से, व्यवहार से, अपनी ईमानदारी, से अपने प्रेम से वो प्रकाश जो प्रभु येशु ने दी है हम दूसरों तक पहुंचाएं ताकि उनका भी जीवन प्रकाशमय हो।

संडे स्कूल के बच्चों द्वारा प्रभु यीशु पर आधारित लघु नाटिका प्रस्तुत की एक से बढ़कर एक गीत गाए। पुरोहित द्वारा पहली कैंडल जलाते हुए चर्च के पुरे सदस्यों ने उस कैंडल से अपनी अपनी कैंडी जलाई और चर्च से लेकर पूरे परिसर गीत गाते हुए चर्च में प्रवेश किए।

वही सेंट जॉन्स चर्च बसारथपुर में आज की शाम रेव्ह रोशन लाल के नेतृत्व में कैंडल लाइट का आयोजन किया गया जिसमें पहला कैंडल पुरोहित ने जलाया उसके बाद चर्च के सभी सदस्यों ने एक-एक करके जलाया उन्होंने कहा हम जिस ज्योति का पर्व मना रहे हैं वह ज्योति कोई और नहीं स्वयं प्रभु यीशु मसीह है चर्च के यूथ फैलोशिप के प्रेसिडेंट अमन फिलिप ने स्वयं लिखित गीत “रौशन सारा जहां तेरे नाम ने कर दिया, जिंदगी ये मेरी रौशन तुझसे हुई रोशनी तू मेरे खुद” गाकर माहौल को और भी भक्तों ने बना दिया प्रेजिडेंट के नेतृत्व में एकला जंगल,मदर टेरसा ऑर्फनेज गए वहां पर बच्चों को उनके जरूरत के सामान को बांटकर खुशियां मनाई।

Related Articles

Back to top button
English English Hindi Hindi
Close