उत्तर प्रदेशगोरखपुरगोरखपुर मंडल

शिक्षामित्रों ने अपनी समस्याओं से संबंधित ज्ञापन विधायक को सौंपा

2020-12-07
po
1
Vishnushankarjwelers
vishnu
download_20200919_124217

गोरखपुर । उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष के आह्वान पर जनपद गोरखपुर के शिक्षामित्रों ने उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिला अध्यक्ष रामनगीना निषाद के नेतृत्व में अपनी समस्याओं से संबंधित दो सूत्रीय मांगपत्र पिपराइच विधानसभा के बीजेपी विधायक माननीय महेंद्रपाल सिह को सौंपा ।

इस दौरान शिक्षामित्रों से सहानुभूति पूर्वक चर्चा करते हुए माननीय विधायक जी ने यह आश्वासन दिया की आपकी समस्याओं को दूर कराने की पूरी कोशिश करूंगा । उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिला अध्यक्ष रामनगीना निषाद ने कहा उत्तर प्रदेश मे 20 वर्षो से प्राथमिक स्कूलो मे कार्यरत 153000 शिक्षामित्रो की समस्याओ के सम्बन्ध मे ज्ञापन देने का कार्यक्रम पूरे प्रदेश में चल रहा है इसी परिप्रेक्ष्य में जनपद गोरखपुर में आज माननीय विधायक जी को ज्ञापन दिया गया ।

उन्होंने कहा कि जनपद गोरखपुर मे लगभग 2500 शिक्षामित्र कार्यरत है, जो भविष्य की चिन्ता एवं अल्प मानदेय के कारण दयनीय स्थिति मे अपना जीवन यापन कर रहे है । शिक्षामित्रो की आर्थिक स्थिति और प्रौढ़ अवस्था को दृष्टिगत रखते हुए दो सूत्रीय मांगपत्र माननीय मुख्यमंत्री जी को संबोधित ज्ञापन माननीय विधायक जी को दिया गया जो निम्न है-

  1. शिक्षामित्रो की समस्याओ के स्थाई समाधान के लिए आपके निर्देशन मे माननीय उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा जी की अध्यक्षता मे 20 अगस्त 2018 मे बनी कमेटी के निर्णय को सार्वजनिक कर अतिशीघ्र शिक्षामित्रो के हित सुरक्षित रखने के लिए आप द्वारा निर्णय लिया जाए ।
  2. शिक्षामित्रो को भी अन्य कर्मियो की तरह चिकित्सा,बीमा समेत अन्य सुविधाए भी प्रदान की जाए । ज्ञापन देने का कार्यक्रम उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य दिलीप कुमार सिंह के देखरेख में संपन्न हुआ ।

उपर्युक्त मांगों के सन्दर्भ में आगे श्री निषाद ने कहा बेसिक शिक्षा मे पिछले 20 वर्ष के योगदान एव शिक्षामित्रो की बढ़ती आयु,और अल्प मानदेय के कारण इनके सामने आई समस्याओ को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश मे शिक्षामित्रो के लिए उचित और स्थाई समाधान हमारी लोकप्रिय सरकार एव लोकप्रिय मुख्यमन्त्री जी द्वारा अतिशीघ्र किया जाना चाहिए । ज्ञापन देने वालों में शिक्षामित्र संघ के जिला अध्यक्ष रामनगीना निषाद, प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य दिलीप कुमार सिंह, अशोक चंद्रा, रामनिवास, प्रमोद शर्मा, विमलेश कुमार आदि उपस्थित रहे ।

 

Related Articles

Back to top button
English English Hindi Hindi
Close